सेक्‍स?-सभाष बुड़ावन वाला II


सेक्‍स और इससे जुड़ी हर बात हमेशा से ही लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचती रही है. इस विषय पर लगातार रिसर्च भी होते रहते हैं. अब इंडिया टुडे सेक्‍स सर्वे 2013 की रिपोर्ट सामने आ चुकी है. सर्वे में कई अहम तथ्‍यों का खुलासा हुआ है. डालिए सेक्‍स सर्वे के चुनिंदा तथ्‍यों पर एक नजर...सर्वे में शामिल पुरुषों में 44.5 फीसदी ने कहा कि उनकी नजर में महिलाओं के लिए साड़ी सबसे बेहतर ड्रेस है. ज्‍यादातर पुरुषों ने माना कि महिलाओं की देह का सबसे आकर्षक अंग ब्रेस्‍ट है. देश के जिन नगरों में सर्वे किए गए, उनमें विवाहेतर संबंध के मामले सबसे ज्‍यादा चंडीगढ़ (35 फीसदी) और इसके बाद कोलकाता (31 फीसदी) में पाए गए !
18 साल से कम अवस्‍था में सेक्‍सुअल रिलेशन बनाने के मामले में मुंबई (31 फीसदी) टॉप पर रहा. इसके बाद गुवाहाटी (21 फीसदी) और फिर दिल्‍ली (20.4 फीसदी) का नंबर आता है.
--कई शहरों में विवाह से पहले सेक्‍स को गलत समझने की धारणा कुछ ज्‍यादा ही मजबूत है. ऐसे 'कंजरवेटिव' शहरों में इंदौर (90 फीसदी) सबसे ऊपर है. इसके बाद नंबर आता है चेन्‍नई (68 फीसदी) का. इस मामले में जयपुर (63 फीसदी) तीसरे और पुणे (60 फीसदी) चौथे पायदान पर रहा.
--चेन्‍नई, मुंबई व कोच्चि में सर्वे में शामिल 90 फीसदी से ज्‍यादा पुरुषों ने कहा कि वे चाहते हैं कि विवाह के वक्‍त तक उनकी होने वाली पत्‍नी वर्जिन हो. अपने भावी पति के बारे में ऐसे ही खयालात रखने वाली महिलाओं का आंकड़ा 74.3 फीसदी रहा.
--हर रोज सेक्‍स संबंध बनाने के मामले में हैदराबाद (35 फीसदी) पहले नंबर पर, चंडीगढ़ (30 फीसदी) दूसरे नंबर पर और कोच्चि (28.5 फीसदी) तीसरे नंबर पर रहा.
--शहरी लोगों में जिनकी आदमनी ज्‍यादा रही, उन सबों ने जीवन में सेक्‍स को ज्‍यादा तरजीह देने की बात कही.
--कुंवारे पुरुषों में से 96 फीसदी ने कहा कि वे कभी ऐसी महिला से शादी नहीं करेंगे, जो विवाह से पहले किसी अन्‍य से शारीरिक संबंध बनाने की बात स्‍वीकार करेगी. !!

https://www.youtube.com/watch?v=K6qlBlBXq0o
About Us